उत्तराखंड

दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण पर विवाद : तीर्थ पुरोहितों ने लगाए चारधाम बचाओ, धामी हटाओ के नारे

दिल्ली के बुराड़ी में केदारनाथ मंदिर पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को उत्तरकाशी के गंगोत्री और यनुमोत्री धाम में तीर्थ पुरोहितों ने धामी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर चारधाम बचाओ धामी हटाओ के नारे लगाए.

केदारनाथ मंदिर के निर्माण पर विवाद

दिल्ली के बुराड़ी में केदारनाथ मंदिर के निर्माण को लेकर तीर्थ पुरोहितों का गुस्सा धामी सरकार पर फूटा. तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि धामी सरकार ने सोची समझी साजिश के तहत उत्तराखंड के धामों में यात्रियों को भटकाने के लिए इस तरह के फैसले ले रही है.

भगवान का भी पलायन करा रही धामी सरकार

तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि उत्तराखंड की सारी अर्थव्यवस्था चारधाम यात्रा पर निर्भर है. लेकिन राज्य सरकार उसको भी खत्म करना चाह रही है. एक तरफ तो उत्तराखंड से लोग सरकार की गलत नीतियों के कारण पलायन कर रहे हैं. अब सरकार यहां से भगवान का भी पलायन करा रही है. तीर्थ पुरोहितों ने धामी सरकार पर सौतेला व्यबहार करने का आरोप लगाया है.

चारों धाम में तीर्थ पुरोहितों का विरोध

बता दें कि दिल्ली में केदारनाथ धाम के प्रतीकात्मक निर्माण के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित और हक-हकूकधारियों का आंदोलन चल रहा है। तीर्थपुरोहितों ने केदारनाथ धाम नाम से मंदिर का निर्माण बंद होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है। वहीं बदरीनाथ धाम में भी ब्रह्म कपाल के तीर्थ पुरोहित और पंडा समाज ने केदारनाथ मंदिर के निर्माण का विरोध किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button