राजस्थान

DM के अतिरिक्त निजी सचिव के यहां इस बहाने की थी ठगी, यूपी से पकड़ाया 25 हजार का इनामी बदमाश

आभूषण चमकाने के बहाने से चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर के अतिरिक्त निजी सचिव के आवास से ठगी करने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने आखिर गिरफ्तार कर लिया है। इस शातिर ठग पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। सदर पुलिस इससे पूछताछ में जुटी हुई है। आरोपित ने वारदात से पहले चित्तौड़गढ़ की एक होटल में रुका था, जहां की पुलिस ने मौका देखा है।

सदर थानाधिकारी चित्तौड़गढ़ गजेंद्र सिंह ने बताया कि दो महीने पूर्व चित्तौड़गढ़ शहर के प्रतापनगर में ठगी की वारदात हुई थी। जिला कलेक्टर के अतिरिक्त निजी सचिव प्रतापनगर निवासी शांतिलाल सुथार के आवास पर दो बदमाश पहुंचे थे। निजी सहायक के परिवार जन से आभूषण चमकाने के बहाने आभूषण ठग लिए थे। इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अन्य को नामजद कर लिया था। वहीं, मुख्य सरगना सहित अन्य आरोपित की तलाश जारी थी।मामले में चित्तौड़गढ़ शहर की सदर थाना पुलिस ने वारदात में शामिल बिहार के कटिहार जिले में रहने वाले विजेंद्र शाह को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इसे चित्तौड़गढ़ लेकर आई है और पूछताछ जारी है। मामले में पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से 10 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है। पुलिस इसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी और ठगी के आभूषण बरामदगी के प्रयास में है। सदर सीआई गजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित शातिर बदमाश है तथा उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी जारी किया हुआ था।

होटल में रुककर की थी रेकी
पुलिस अनुसंधान में सामने आया कि आरोपित विजेंद्र शाह स्वयं चित्तौड़गढ़ में हुई वारदात में शामिल था। वारदात से पहले शहर की एक होटल में रुककर रेकी भी की थी। ऐसे में सदर थाना पुलिस ने होटल पर पहुंचकर आरोपित से मौका तस्दीक भी करवाई है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपित को बापर्दा रखा है। ऐसे में पुलिस आरोपित की शिनाख्त परेड भी करवाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button