उत्तराखंड

BJP में इंतजार खत्म, लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की आई डेट; कांग्रेस में जारी वेट

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के नामांकन 22 मार्च से शुरू होंगे। सभी प्रत्याशियों के नामांकन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही केंद्रीय नेताओं के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।भाजपा प्रदेश कार्यालय में सोमवार को लोकसभा चुनाव प्रबंधन की बैठक हुई।

इस दौरान नामांकन के साथ ही चुनाव प्रचार और बड़े नेताओं की रैलियों को लेकर चर्चा हुई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि प्रत्याशियों के नामांकन के दिन तय कर दिए गए हैं और मंगलवार को इसका ऐलान किया जाएगा।

बैठक के दौरान चुनाव प्रचार में तेजी लाने के साथ ही हर वर्ग से संपर्क के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही चुनाव प्रचार में राज्य संगठन के साथ ही बूथ और पन्ना स्तर तक समन्वय बनाने और बूथ स्तर पर छोटी-छोटी बैठकों का आयोजन करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान धामी सरकार के दो साल पूरे होने, अगले माह पार्टी के स्थापना दिवस सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर भी निर्णय लिया गया। भट्ट ने बताया कि लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत होने वाली प्रधानमंत्री व अन्य शीर्ष नेताओं की रैलियों के लिए सभी लोकसभा क्षेत्रों से रिपोर्ट मांगी गई है। मंगलवार तक यह सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी जाएगी।

ये रहे मौजूद
बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सीएम पुष्कर धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन अजेय कुमार, मंत्री सौरभ बहुगुणा, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत, अजय भट्ट, अजय टम्टा और माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल आदि मौजूद रहे।

जांच के बाद कार्रवाई होगी
दागी नेताओं को भाजपा में शामिल करने के सवाल पर दुष्यंत गौतम ने कहा कि यदि किसी नेता पर कोई जांच चल रही है या फिर कोई एफआईआर हुई है तो ऐसे मामलों में जरूर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही साफ किया है कि भ्रष्टाचार के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button