राजनीतिराष्ट्रीय
Trending

कंगना-अरुण गोविल को टिकट, खबर वही जो हमने कही, जानिए बीजेपी की 5वीं लिस्ट में कौन-कौन

वरूण गांधी का कटा टिकट, कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के चंद घंटे के अंदर नवीन जिंदल को हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से मिला टिकट।

खबर वही जो हमने कही, भाजपा ने 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है। इस सूची में स्पष्ट है कि अभिनेत्री कंगना रणौत और अरुण गोविल भी चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार बने हैं। कंगना रणौत हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, जबकि अरुण गोविल को उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।
कंगना रणौत ने हाल ही में अपने जन्मदिन के मौके पर भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। उन्होंने अपनी खुशी का इजहार एक पोस्ट के माध्यम से किया।
अरुण गोविल को मेरठ से टिकट मिला है, जो ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाते हुए प्रसिद्ध हैं। वर्तमान में यहां से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं, लेकिन अरुण गोविल का नाम भाजपा की उम्मीदवार सूची में शामिल हो गया है।
इस सूची में वरूण गांधी का नाम नहीं है, जो पिछले सांसद थे। उनकी जगह पीलीभीत से जितिन प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा गया है। उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट से टिकट दिया गया है। बीजेपी के कानपुर के मौजूदा सांसद सत्यदेव पचौरी ने चुनाव लड़ने से इनकार किया है। उन्होंने चिट्ठी सार्वजनिक की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाए। गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह भी चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं, उनकी जगह अतुल गर्ग को बीजेपी ने उतारा है।
बीजेपी ने हरियाणा की चार सीटों पर भी उम्मीदवारों को उतारा है। इसमें सबसे रोचक नाम नवीन जिंदल और रणजीत चौटाला का है। जिंदल और चौटाला ने बीजेपी का समर्थन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button