उत्तराखंड

पीएम मोदी पहुंचे ऋषिकेश, कहा- आशीर्वाद मांगने के साथ ही आज पुरानी यादें भी ताजा कर लेता हूं

पीएम मोदी ऋषिकेश पहुंच गए हैं। योगनगरी में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भारत माता की जय के उद्घोष और देवभूमि को नमन करने के साथ अपना संबोधन शुरू किया। पीएम मोदी ने कहा कि आशीर्वाद मांगने के साथ ही आज पुरानी यादें भी ताजा कर लेता हूं।

ऋषिकेश में पीएम मोदी कर रहे जनसभा को संबोधित

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल में तमिलनाडु में था वहां भी लोग कह रहे हैं कि फिर एक बार मोदी सरकार आज हिमायलय की गोद में बाबा केदार और बद्री के चरणों में हूं तो यहां भी लोग कह रहे हैं फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम मोदी ने कहा कि देवभूमि में देवताओं के आव्हान करने की परपंरा है। हुड़के का नाद देवताओं का आह्वान  करने में ऊर्जा देता है। आज मुझे भी जनता का आह्वान करने के लिए हुड़के का नाद करने का सौभाग्य मिला है।

भाजपा की सरकार ने धारा 370 हटाई

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले तो हमारे सैनिकों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं थी। लेकिन भाजपा ने भारत में बनी बुलेट प्रूफ जैकेट अपने सैनिकों दी। उनके जीवन की रक्षा आज आधुनिक राइफल से लेकर विमान वाहक पोत देश में ही बन रहे हैं।

उत्तराखंड के प्यार को जीवन में भूल नहीं सकता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों के लिए में घर का ही हूं उत्तराखंड के लोगों से मेरा बहुत निकट का नाता रहा है। मैं कभी भी उत्तराखंड के प्यार को जीवन में भूल नहीं सकता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमाओं पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई आज सड़कें और सुरंगें बन रही हैं। पीएम मोदी ने एक बार फिर से कहा कि ये दशक उत्तराखंड का दशक है।

मानसखंड के तीर्थ स्थानों में हेली सेवा शुरू

देश के कोने कोने से उत्तराखंड पहुंचना लोगों के लिए आसान हो इसके लिए काम किया जा रहा है। रेल और हवाई सेवा को मजबूत किया जा रहा। सीमावर्ती गांवों को कांग्रेस अंतिम गांव कहती थी और भाजपा उन्हें देश का पहला गांव मान कर विकास कर रही है।मानसखंड के तीर्थ स्थानों में हेली सेवा शुरू हो गई है।

यमनोत्री और केदानाथ में रोपवे बनने से सुविधा होगी। सड़क के रास्ते जो दूरी तय करने में घंटे लगते हैं उसे कुछ मिनट में पूरा कर लिया जाएगा। चारधाम योजना के तहत चारों धामों को 900 किमी लंबे हाइवे से जोड़ा जा रहा है। जिसे से श्रद्धालुओं को उत्तराखंड पहुंचने में आसानी हो जाएगी। ये इसलिए हो रहा है कि नीयत सही है और नीयत सही हो तो नतीजे भी सही होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button