राजस्थान

दौसा में डिप्टी सीएम दीया कुमारी का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस ने राजपूत समाज को हमेशा नीचा दिखाया

दौसा में डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजपूत समाज को आज तक दिया ही क्या है? बल्कि इनके बड़े नेताओं ने इमरजेंसी के समय हम लोगों को तो जेल में डाला ही था। साथ ही राजपूत समाज को भी ज्यादा से ज्यादा जेल में डाला था।दौसा सहित राजस्थान में पांच सीटों के लिए इसी साल विधानसभा के उपचुनाव होने हैं। लगता है भाजपा ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती जिससे उनके चुनाव जीतने में विघ्न का पैदा हो। इसीलिए शायद विधानसभा उपचुनाव से पहले राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने इमरजेंसी दौरान हुई घटनाओं का जिक्र किया है। इसके चलते उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर एक तीर से कई घावों को ताजा किया है।

दौसा में बीते कल राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी के इस बयान के बाद एक बार फिर पुरानी सरकारों के समय लगी इमरजेंसी के घावों को ताजा कर दिया है। साथ ही नई सियासत को जन्म देने का काम भी अब राजपूत समाज के बीच दीया कुमारी के इस बयान ने किया है।दीया कुमारी यही नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेरी दादी सा को जेल में डाला। मेरे पिताजी को जेल में डाला, तो क्या यह आप लोगों का डायरेक्ट अटैक नहीं है क्या ? कांग्रेस पर बरसते हुए डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस जब देखो जब सोचती रहती है कि राजपूत समाज की जमीन को कैसे जब्त किया जाए, कैसे कब्जा किया जाए, कैसे इनको नीचा दिखाया जाए, यह काम कांग्रेस करती है। लेकिन बीजेपी कभी ऐसे काम नहीं किए।

दीया कुमारी ने कहा कि भाजपा की जो विचारधारा वही है जो आपकी है, मेरी है। हम सब लोग सनातन को मानते हैं हम चाहते हैं कि हमारा जो धर्म है, हमारे जो मंदिर हैं, हमारे जो धार्मिक स्थान है, हमारे ऐतिहासिक स्थान है उनका भी रख रखाव हो। वह सब हमारी धरोहर हैं। आप सब लोगों के पास आपके मंदिर हैं, किसी के पास घर है, किसी के पास हवेलियां, तो किसी के पास खेत। इसलिए आप लोग चाहते हो कि इनका रखरखाव, इनको बचाने के लिए क्या योजनाएं बनाया जाएं इन सब पर भाजपा सोचती है। इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को दौसा से जिताने का आह्वान भी किया है।

दीया कुमारी ने कहा कि आपको ऐसा लगता है कि राजपूत समाज की भाजपा में अनदेखी की जा रही है अगर ऐसा होता तो मुझे उपमुख्यमंत्री का पद नहीं मिलता और यह पद आप लोगों का ही है और आप लोगों की वजह से भी मुझे मिला है आज नरेंद्र मोदी की सरकार देश में बड़े-बड़े निर्माण कार्य इंफ्रा और देश के विकास के लिए पिछले 10 सालों से लगातार काम कर रही है कांग्रेस ने आज तक भी ऐसे काम नहीं किया जो मोदी जी की सरकार में लगातार चल रहे हैं और हमें प्रधानमंत्री मोदी की मदद करनी चाहिए क्योंकि वह देश को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटे हैं जिसके चलते हमारी भी जिम्मेदारी है कि हमसे जो संभव हो सके देश के विकास के लिए काम करना चाहिए उसके लिए भाजपा को वोट देकर मोदी   हाथ मजबूत करने की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button