उत्तराखंड

उत्तराखंड: मलबा गिरने से टनकपुर चम्पावत नेशनल हाईवे ठप, 4 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड के चम्पावत जिले में टनकपुर चम्पावत नेशनल हाईवे रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद भूस्खलन से आए मलबे के कारण बाधित हो गया है। चम्पावत पुलिस ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “रात में भारी बारिश के कारण चम्पावत जिले में टनकपुर चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग कई स्थानों पर मलबा और पत्थर गिरने के कारण बंद है।”

इससे पहले 10 जुलाई को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पाताल गंगा लंगसी सुरंग के पास पहाड़ी से भूस्खलन के कारण सड़क बाधित हो गई थी।भूस्खलन के कारण अवरुद्ध होने के बाद जोशीमठ के पास बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात आंशिक रूप से फिर से शुरू किया गया।

एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने एक्स पर लिखा, “जिला चमोली: 11 जुलाई 2024 को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पैदल यात्रियों और मतदान दलों के लिए खोल दिया गया है। एसडीआरएफ के जवानों द्वारा यात्रियों को सुरक्षित सड़क पार करने में मदद की जा रही है।”पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण पहाड़ियों में भूस्खलन हुआ है, जिससे बद्रीनाथ जाने वाला राजमार्ग कई जगहों पर मलबे से अवरुद्ध हो गया है।

उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने गुरुवार को बताया था कि देहरादून, पौड़ी, चम्पावत और नैनीताल में शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा समेत सभी जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। उधर, गुरुवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। देहरादून में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button