राजस्थान

सनातन का अपमान, सदन में घमासान; कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार के इस कथन पर मचा हंगामा, सदन स्थगित

विधानसभा में गुरुवार को संत समाज के अपमान पर हंगामा हो गया। भाजपा विधायक बाबा बालकनाथ ने कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार के बयान को अपत्तिजनक बताते हुए माफी की मांग  की मांग पर अड़ गए। सदन में हंगामे के चलते स्पीकर वासुदेव देवनानी ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

दरअसल बुधवार को कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार बजट अनुदान मांगों पर बोल रहे थे। इस दौरान सत्ता पक्ष की टोकाटाकी से गुस्साए विधायक ने जाने पक्ष की तरफ इशारा करते हुए कहा बैठ जाओ, ये बाबाओं ने पहले देश का भट्टा बैठा दिया। हालांकि कल इस मुद्दे पर कोई विवाद नहीं हुआ। लेकिन गुरुवार अनुदान मांगों पर बहस के दौरान बीजेपी विधायक बाबा बालकनाथ ने श्रवण कुमार के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए उनसे माफी की मांग की। उन्होंने कहा कि मुझे निजी स्वरूप से जितनी गाली देनी है दें, लेकिन मेरे धर्म का अपमान मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा।
कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार को चेतावनी देते हुए स्पीकर वासुदेव देवनानी ने कहा-कोई भी सदस्य साधु संतों पर अपमान जनक टिप्पणी नहीं करे वरना मैं कार्यवाही करूंगा। इधर, सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक राजेंद्र पारीक ने श्रवण कुमार के बयान पर खेद जताते हुए बयान को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button