राजनीति

नवजोत सिंह सिद्धू की फिर से खुली बगावत, पंजाब प्रभारी की मीटिंग में नहीं गए और अलग से रैली की

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिसंबर में ‘जीतेगा पंजाब’ नाम से एक अलग रैली की थी, जिसे लेकर कांग्रेस में खूब बवाल मचा था। उन्हें कई नेताओं ने पार्टी से अलग लाइन चलने पर नसीहत भी दी थी, लेकिन वह खुली बगावत करते दिख रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को एक बार फिर से होशियारपुर जिले में अपनी ही एक अलग रैली की, जबकि पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने चंडीगढ़ में मीटिंग बुलाई थी। इसमें सभी पार्टी नेताओं को बुलाया गया था,  लेकिन नवजोत सिद्धू नहीं गए। पंजाब दौरे पर आए राज्य कांग्रेस इंचार्ज देवेंद्र यादव से उन्होंने सुबह मंगलवार मुलाकात की और फिर बिना बैठक का हिस्सा बन होशियारपुर पहुंच गए। देवेंद्र यादव 4 दिनों के पंजाब दौरे पर पहुंचे हैं।

नवजोत के अलग रैली करने पर प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर राजा वड़िंग ने निशाना भी साधा है। उन्होंने नजवोत सिद्धू के प्रति अपनी खुल कर भड़ास निकाली। वड़िंग कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए रखी गई रैली से उन्हें कोई परेशानी नहीं है। वह प्रधान होने के नाते उनके साथ हैं। लेकिन पार्टी को खराब व कमजोर करने वाले को बख्शा नहीं जाएगी। वह हाईकमान के पास इस मुद्दे को उठाएंगे।

नवजोत सिद्धू की ये दूसरी रैली है जिसमें कांग्रेस का कोई अन्य सीनियर लीडर मौजूद नहीं है। पार्टी में अपनी डफली, अपना राग की तर्ज पर नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां रैलियों को भविष्य में भी जारी रखने का ऐलान किया है। मंगलवार को होशियारपुर रैली में सिद्धू के सुर जरूर कुछ बदले नजर आए। वह रैली में पंजाब सरकार व सीएम भगवंत मान पर तो खूब बरसे लेकिन आज उन्होंने कांग्रेस को लेकर कोई बयान नहीं दिया।

a

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button