राजनीति

हर चीज को पर्सनल ले रहे हैं नरेंद्र मोदी, मालदीव के मंत्री की टिप्पणी पर बोले खरगे

भारत-मालदीव विवाद के बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र “हर चीज को पर्सनल ले लेते हैं”। कर्नाटक के कलबुर्गी में पत्रकारों से बात करते हुए खरगे ने कहा, ”नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद वह हर चीज को निजी तौर पर ले रहे हैं।” खरगे ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हमें समय के हिसाब से काम करना चाहिए। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते।”

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को कहा कि यह चिंता की बात है कि दशकों तक भारत से करीबी रिश्ते रखने वाला मालदीव आज अपने निकटतम पड़ोसी (भारत) पर चीन को तरजीह दे रहा है। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू सोमवार से चीन की पांच दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं। इस दौरान वह चीन के अपने राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता चौधरी ने मुर्शिदाबाद के बहरमपुर में पत्रकारों से कहा, “मालदीव ने हमेशा चीन पर भारत को तरजीह दी, लेकिन अब वह चीन की तरफ जा रहा है। यह हमारे लिए चिंता की बात है।” उन्होंने कहा, “मालदीव के साथ हमारे दशकों पुराने रिश्ते में दरार आ रही है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button