उत्तराखंड

अजय गुप्ता व अनिल गुप्ता की जमानत पर आज होगी सुनवाई, सुसाइड नोट में लिखा था दोनों का नाम

दून के नामी बिल्डर सतेंद्र सिंह साहनी की आत्महत्या के मामले में आरोपित अजय गुप्ता व अनिल गुप्ता की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार यानी आज होगी।अभियोजन पक्ष ने केस डायरी न मिलने के चलते अदालत से सुनवाई के लिए एक दिन का समय मांगा था। ऐसे में अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई का दिन निश्चित किया है।

24 मई को बिल्डर सतेंद्र साहनी ने बेटी के पैसेफिक गोल्फ अपार्टमेंट में आठवीं मंजिल स्थित फ्लैट की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने आरोपित अजय गुप्ता व अनिल गुप्ता के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जांच के बाद प्रकरण में जबरन वसूली व धोखाधड़ी की दो धाराएं बढ़ाई गईं। इन धाराओं में भी निचली कोर्ट ने दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा।बचाव पक्ष ने आरोपितों की जमानत को लेकर सेशन कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसके साथ ही आरोपित अजय गुप्ता का स्वास्थ्य सही नहीं होने का हवाला देकर जमानत अर्जी दाखिल की गई है।

इससे पहले जमानत अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन इसी बीच विवेचना निरीक्षक को सौंप दी गई और निरीक्षक ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया कि उन्हें केस को समझने के लिए कुछ समय चाहिए। ऐसे में कोर्ट की ओर से छह जून को सभी धाराओं में जमानत पर सुनवाई के लिए निश्चित किया था।

बिल्डर सतेंद्र सिंह साहनी की आत्महत्या मामले में जिन कंपनियों से प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों रुपये दिए गए हैं, वह कंपनी लखनऊ और जयपुर की हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि तीनों कंपनियों के संचालकों की पहचान कर ली गई है।सभी को नोटिस देकर पूछताछ के लिए सात दिन का समय दिया गया था। कंपनियों के फर्जी होने और काले धन की स्थिति स्पष्ट करने के लिए सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। मामले की जांच एसआइएस शाखा को सौंपी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button