उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का बड़ा बयान, कहीं ये बातें

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के बजाय कांग्रेस संगठन में अहम भूमिका चाहते हैं। रावत अपनी यह इच्छा हाईकमान के सामने व्यक्त कर चुके हैं। उनका दावा है कि पार्टी हाईकमान ने उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया है।

लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच पूर्व काबीना मंत्री हरक सिंह बीते कुछ समय से खामोशी के साथ दिल्ली में जमे थे। सियासी हलकों में उनकी इस खामोशी के मायने तलाशे जा रहे थे। अब दून लौटकर रविवार को हरक सिंह ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में स्पष्ट किया है कि वो इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं है। इसके बजाय वो संगठन में जिम्मेदारी चाहते हैं।

हरक ने बताया कि अपनी यह इच्छा उन्होंने प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी के साथ ही अन्य सभी प्रमुख नेताओं के सामने रख दी है। हरक के मुताबिक,हाईकमान ने उन्हें सकारात्मक होकर एक सप्ताह तक इंतजार करने को कहा है।

यदि इस समयसीमा समाप्त होने तक कुछ नहीं हुआ तो वो हाईकमान को फिर वादा याद दिलाएंगे। पाखरो टाइगर रिजर्व मामले में लगे आरोपों को हरक सिंह ने फिर नकारा। उन्होंने कहा कि यदि आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो वो राजनीति से संन्यास लेने को तैयार हैं।

कांग्रेस ने हरक को ऑब्जर्वर बनाया
इस बीच, कांग्रेस हाईकमान ने हरक सिंह को लोकसभा चुनाव और उड़ीसा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आईसीसी ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। उनके साथ ही मीनाक्षी नटराजन और प्रगट सिंह को भी यह जिम्मेदारी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button