उत्तराखंड

देहरादून में क्लोरीन गैस लीक, सांस लेने में दिक्कत के बाद खाली कराया गया इलाका

देहरादून के झाझरा में क्लोरीन गैस का रिसाव होने से आसपास के इलाके में लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। आम लोगों को प्रभावित क्षेत्र से दूर किया गया है। रिसाव वाले सिलेंडरों को गड्ढे में दबाने का काम शुरू किया गया।

देहरादून में प्रेम नगर पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले झांझरा इलाके में एक खाली प्लॉट में क्लोरीन गैस के सिलेंडर रखे हुए थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह अचानक इनमें रिसाव होने लगा। आसपास के इलाके में लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। गैस लीक की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में पुलिस के साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। आसपास के घरों में मौजूद लोगों को तुरंत वहां से हटाया गया।

मौके पर पहुंचे एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू कार्यों में लगी है। क्लोरीन गैस का सिलेंडरो को किन वजहों से वहां रखा गया था इसकी जांच की जा रही है। आसपास मौजूद रहे सभी लोग सुरक्षित और खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button