उत्तराखंड

ट्रायल कार में 8 की जगह क्यों बैठे थे 10 लोग? कैसे फटा टायर

ऋषिकेश के चीला रेंज में सोमवार को हादसे में लापरवाही सामने आई। आठ लोगों की क्षमता वाले वाहन में दस लोग सवार हो गए थे। ट्रायल वाहन का टायर फटने पर भी कई सवाल उठ रहे हैं। इस हादसे में चार वन अधिकारियों की जान चली गई है। इस हादसे ने नियमों के पालन में लापरवाही की पोल खोल दी है। हैरानी की बात यह है कि डेमो और ट्रायल के लिए मिले नए वाहन का टायर आखिर कैसे फटा? वाहन में आला अफसरों की मौजूदगी के बीच वाहन की रफ्तार को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

सूत्रों का दावा है कि चीला रोड पर बेकाबू वाहन सिर्फ पेड़ से टकराया ही नहीं, इसके बाद वह काफी दूर तक गया, इससे ट्रायल वाहन की रफ्तार को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। आठ सीटर की क्षमता वाले वाहन में 10 लोगों के सवार होने की लापरवाही पर राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के आला अधिकारी भी फिलहाल कुछ बोलने से बच रहे हैं। पार्क निदेशक साकेत बड़ोला ने माना कि वाहन की क्षमता आठ सवारी की है। उनका कहना है कि इस वाहन में दस लोग कैसे सवार हो गए? इसकी भी जांच की जा रही है

चीला रेंज में हादसे के बाद मृतक वन अफसरों के परिजनों में कोहराम मच गया। एम्स की मोर्चरी पहुंचे लोग रोते दिखे। राजाजी निदेशक साकेत बड़ोला और यमेकश्वर विधायक रेनू बिष्ट ढांढस बंधाते नजर आए। इस बीच मोर्चरी के आसपास रिश्तेदारों की भीड़ जुट गई। सबके चेहरों पर मातम और मायूसी नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button