उत्तराखंड

उत्तराखंड निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी ने बनाई रणनीति, प्रत्याशियों का ऐसे होगा चयन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने गुरुवार को बलवीर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में निकाय चुनावों की तैयारी के संदर्भ में राज्य के सभी मंत्री, सांसद, विधायक और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस दौरान उन्होंने निकाय चुनावों के लिए सर्वसम्मति से प्रत्याशी चयन और सभी मतदाताओं के नाम सूची में जुड़वाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए।

बैठक के बाद जारी बयान में महेंद्र भट्ट ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को निकाय चुनावों की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही मतदाता सूची में लोगों के नाम जोड़ने, सर्वसम्मति से प्रत्याशियों का चयन करने, आरक्षित सीटों के लिए प्रत्याशियों की तलाश के संदर्भ में दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि निकाय के चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाने हैं। बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी शामिल रहे जबकि प्रदेश के सभी मंत्री, भाजपा सांसद और विधायक वर्चुअल रूप से जुड़े।

उम्मीदवारी के लिए आवेदन अनिवार्य
भट्ट ने कहा कि निकाय चुनाव में दावेदारी के लिए पार्टी में आवेदन अनिवार्य होगा। हालांकि इसमें सर्वसम्मति बनाने के प्रयास किए जाएंगे लेकिन उससे पहले आवेदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न कमेटियों को क्षेत्र में भेजकर सर्वे कराया जाएगा ताकि अच्छे उम्मीदवार का चयन किया जा सके। बैठक में भट्ट ने बूथ कमेटियों की संरचना दुरस्त करने और इसमें सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व रखने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button