राष्ट्रीयविशेषशिक्षा

CUET UG 2024 परिणाम: ऐसे जाने अपना रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही CUET UG 2024 के परिणाम घोषित करने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यूजीसी से मिली जानकारी के अनुसार, परिणाम अगले सप्ताह के भीतर, यानी 7 से 10 दिनों में जारी होने की संभावना है। NTA CUET UG परिणाम की घोषणा की सटीक तिथि और समय किसी भी समय घोषित किया जा सकता है।

 

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक NTA CUET वेबसाइट [cuetug.ntaonline.incuetug.ntaonline.in](https://cuetug.ntaonline.in) पर अपने परिणाम देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, NTA CUET UG परिणाम [exam.nta.ac.in/CUET-UG/](https://exam.nta.ac.in/CUET-UG/) पर भी उपलब्ध होगा।

 

CUET UG 2024 परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या, जन्म तिथि, और सुरक्षा पिन की आवश्यकता होगी। परिणाम को चेक करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

 

CUET UG 2024 परिणाम कैसे चेक करें:

 

1. आधिकारिक NTA CUET वेबसाइट [cuetug.ntaonline.in](https://cuetug.ntaonline.in) पर जाएं।

2. होमपेज पर CUET UG परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें।

3. अपने लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

4. अपने परिणाम को चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए पेज को डाउनलोड कर लें।

 

CUET UG परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24, और 29 मई, 2024 को भारत के 379 शहरों और विदेश के 26 शहरों में आयोजित की गई थी। कुल 13.48 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

 

अस्थायी उत्तर कुंजी जारी:

अस्थायी उत्तर कुंजी 7 जुलाई को जारी की गई थी और आपत्ति विंडो 9 जुलाई, 2024 को बंद कर दी गई थी। परिणामों के साथ, एजेंसी अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी करेगी।

 

CUET UG 2024 परिणाम से संबंधित नवीनतम अपडेट और घोषणाओं के लिए आधिकारिक NTA CUET वेबसाइटों पर नजर बनाए रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button