उत्तर प्रदेश

अयोध्याः रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साथ रोज होगी अमृत संध्या, हेमामालिनी, कुमार विश्वास देंगे प्रस्तुति

जगतगुरू पदमविभूषण रामभद्राचार्य के 7 वें जन्मोत्सव पर आयोजित अमृत महोत्सव में सिने तारिका हेमामालिनी की विशेष प्रस्तुति देंगी। 17 जनवरी को होने वाली यह प्रस्तुति रामायण के विशेष प्रसंग व मां दुर्गा पर आधारित होगी। अयोध्या के परिक्रमा मार्ग पर महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ पर बने विशाल मैदान पर 14 जनवरी से 22 जनवरी तक होने वाले अमृत महोत्सव में आयोजित किया गया है। प्रतिदिन शाम को होने वाली अमृत संध्या में ये प्रस्तुति होगी। खास ये है कि नौ दिवसीय इस अमृत संध्या में हर दिन ख्याति लब्ध कलाकारों की प्रस्तुति रहेगी।

जगत गुरु रामभद्राचार्य के शिष्य रामचंद्राचार्य ने बताया कि हर दिन हनुमन महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। सुबह 9 से 12 बजे तक चलने वाले इस महायज्ञ के बाद संवाद का कार्यक्रम होगा। इसके बाद शाम चार बजे से 6 बजे तक रामकथा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद शाम साढे 6 बजे से साढे आठ बजे तक अमृत संध्या का आयोजन किया गया है।  

पहले दिन 14 जनवरी को मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम आयोजित है। 15 जनवरी को उज्जैन के शर्मा बंधु का कार्यक्रम होगा। 16 जनवरी को नलिनी कमालिनी का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 17 को हेमा मालिनी, 18 को कन्हैया मित्तल, 19 को मनोज मुंतशिर व बीस को अनूप जलोटा की भजन संध्या आयोजित की गई है। इसी तरह से 21 जनवरी को कुमार विश्वास की रामकथा भी आकर्षण के केंद्र में रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button