उत्तराखंड

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में गिरा तापमान; जानिए उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। उत्तराखंड में गंगोत्री,यमुनोत्री धाम में बर्फबारी हुई तो निचले इलाकों में बारिश हो रही है।  उत्तराखंड में शनिवार 30 मार्च को बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना के चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है

उत्तरकाशी में बर्फबारी व बारिश होने पर किसानों ने राहत की सांस ली है। शनिवार सुबह पांच बजे मौसम ने अचानक करवट बदली ओर कुछ देर तक आंधी तूफान के बाद तेज गर्जना के साथ जिला मुख्यालय व उसके आसपास बारिश शुरू हो गई।

वहीं गंगोत्री यमुनोत्री, धाम सहित हर्षिल घाटी में हल्की बर्फबारी हो रही है। बारिश वा बर्फबारी से किसानों ने राहत की सांस ली है।

उत्तराखंड में आज ओलावृष्टि और बारिश की संभावना
उत्तराखंड में शनिवार को बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना के चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। खासतौर पर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कई जगह ओलावृष्टि-बारिश, जबकि पौड़ी, टिहरी, चमोली, देहरादून नैनीताल और अल्मोड़ा में बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र, दून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पूरे राज्य में बारिश होगी। खासतौर पर पर्वतीय क्षेत्र में बारिश होगी। इस दौरान ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इसके साथ ही 31 मार्च को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। देहरादून में शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी रह सकती है। हालांकि दिन उमस भरा रहेगा और तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button