उत्तराखंड

3 लोकसभा सीटों पर पीएम मोदी साधेंगे निशाना , ऋषिकेश की 11 अप्रैल की चुनावी रैली में यह होगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-पीएम मोदी की ऋषिकेश में आयोजित होने वाली 11 अप्रैल की चुनावी रैली में डेढ़ लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए हर विधानसभा से कम से कम पांच हजार कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा। विदित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अप्रैल को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में जनसभा होनी है।

इस जनसभा से भाजपा राज्य की तीन लोकसभा सीटों की 23 विधानसभा क्षेत्रों को साधना चाहती है। इसी के तहत अब पार्टी ने इन सभी 23 विधानसभा क्षेत्रों से प्रधानमंत्री की रैली में पांच-पांच हजार कार्यकर्ता ले जाने का निर्णय लिया है। मंगलवार को पार्टी ने इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठक कर प्रधानमंत्री की रैली को सफल बनाने के लिए किए जा रहे कार्यों पर चर्चा की।

भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली में डेढ़ लाख से अधिक कार्यकर्ता आएंगे। उन्होंने कहा कि 23 विधानसभा क्षेत्रों से पांच-पांच हजार कार्यकर्ता बुलाए जा रहे हैं, जबकि शेष कार्यकर्ता ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्रों से आएंगे। प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं और गुरुवार को ऋषिकेश में ऐतिहासिक रैली आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।

आईडीपीएल में प्रधानमंत्री मोदी की सभा को मंच तैयार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अप्रैल को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में आयोजित होने वाली जनसभा को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। आयोजन स्थल के साथ अस्थायी हेलीपैड और आसपास में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे।

प्रधानमंत्री जनसभा स्थल पर पहुंचने और संबोधन के बाद वापसी तक 1200 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में होंगे। जनसभा में सुरक्षा के लिए पुलिस ने चार सेक्टर बनाए हैं। इनमें जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती तय कर दी गई है। आयोजन स्थल के नजदीक पांच पार्किंग बनाई गई है।

इनमें एक पार्किंग को वीवीआईपी के लिए आरक्षित किया गया है। हेलीपैड के चारों तरफ और प्रधानमंत्री के सभास्थल तक पहुंचने के एरिया को डॉग और बम स्क्वॉयड की टीम खंगाल रही है। एसपीजी के अधिकारियों ने भी आयोजन स्थल पर पहुंचकर आवश्यक जानकारी जुटाई। आसपास के मकान भी खंगाले गए।

आईडीपीएल में एमआई-17 की हुई ट्रायल लैडिंग
आईडीपीएल में अस्थायी हेलीपैड पर मंगलवार को सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैडिंग हुई। इस दौरान पहला हेलीकॉप्टर हेलीपैड को छूकर गुजर गया। जबकि, दूसरा हेलीकॉप्टर करीब 10 मिनट तक हेलीपेड पर रुका। इसी क्रम में तीसरे हेलीकॉप्टर ने भी सफल लैडिंग की। ट्रायल के दौरान आसपास पुलिसकर्मियों का पहरा रहा। एक के बाद एक हेलीकॉप्टर को उतरता देखने के लिए आसपास के लोग भी जुटे नजर आए।

साढ़े सात फीट ऊंचे मंच से बोलेंगे प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में पंड़ाल लगाया जा रहा है। सभास्थल पर करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। उनके लिए पेयजल और यूरिनल की व्यवस्था भी की गई है। कार्यक्रम स्थल को चारों तरफ से सुरक्षित भी किया जा रहा है। सभा में साढ़े सात फीट ऊंचा और 40 फीट चौड़ा मंच तैयार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button