उत्तराखंड

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य-बेटे पूर्व विधायक संजीव समेत 4 पर केस, आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला

लोकसभा चुनाव के लिये प्रचार थम जाने के बाद भी गुरुवार को हरसान गांव में सभा करने के आरोप में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और उनके बेटे पूर्व विधायक संजीव आर्य समेत चार लोगों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुकदमा एफएसटी प्रभारी की शिकायत पर कोतवाली में दर्ज किया गया। जानकारी के अनुसार फ्लाइंग स्क्वॉड दल (एफएसटी) प्रभारी एवं सहायक अध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय बिगवाड़ा रुद्रपुर राजीव कुमार अपने कैमरामैन हरजिंदर सिंह, हेड कांस्टेबल भरत धानिक, होमगार्ड प्रीतम सिंह और चालक राजेन्द्र सिंह के साथ गुरुवार को हरसान में ड्यूटी पर थे।

इन्हें सूचना मिली कि ग्राम हरसान निवासी कांग्रेस कार्यकर्ता अनिल सेन के आवास पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, संजीव आर्य कुछ लोगों को साथ लेकर बैठक कर रहे हैं। सूचना पर टीम मौके पर पहुंची। आरोप है कि यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव द्वारा कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा गया।

आरोप है कि टीम के पहुंचते ही सभी लोग शांत हो गए। टीम ने वीडियोग्राफी और फोटो साक्ष्यों के तौर पर अपने पास रखकर एसडीएम को उपलब्ध कराए। एफएसटी प्रभारी की शिकायत पर कोतवाली में नेता प्रतिपक्ष आर्य, उनके बेटे संजीव आर्य, अनिल सेन और एक अन्य के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन में केस दर्ज कर लिया है।

हरसान में हमारे पुराने कार्यकर्ता अनिल सेन रहते हैं। पूर्व में उनके भाई का देहांत हुआ था। आज समय निकालकर मैं उनके घर गया था। हमने वहां कोई सभा नहीं की। फिलहाल मुझे कोई नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलेगा तो उसका जवाब आयोग को दे दिया जायेगा।
यशपाल आर्य, नेता प्रतिपक्ष

एफएसटी प्रभारी को चुनावी बैठक की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची थी, जहां नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य एवं पूर्व विधायक नैनीताल संजीव आर्य कुछ लोगों के साथ बैठे थे। एफएसटी प्रभारी की शिकायत पर इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button